फैजाबाद तक कैसे पहुँचे

सड़क मार्ग से

अयोध्या नेशनल हाईवे 28 पर स्थित है और कानपुर (213 किमी), लखनऊ (127 किमी), वाराणसी (202 किमी), प्रयागराज (161 किमी) और गोरखपुर (165 किमी) को सड़क मार्ग से जोड़ता है।

एनएच 27 से अयोध्या के रास्ते लखनऊ से बरौनी और गोरखपुर एनएच 330 अयोध्या को जोड़ता प्रयागराज से। नवाब युसुफ रोड जौनपुर के रास्ते अयोध्या से वाराणसी को जोड़ती है। एनएच 330ए कुमारगंज और जगदीशपुर के रास्ते रायबरेली और अयोध्या को जोड़ता है।

रेल मार्ग से

अयोध्या रेलवे स्टेशन: भारतीय रेल नेटवर्क अयोध्या को सीधे कानपुर (04 घंटे) लखनऊ (03 घंटे) वाराणसी (04 घंटे) और प्रयागराज (05 घंटे) से जोड़ता है।

अयोध्या सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन है जो साप्ताहिक रूप से चलती है और अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन को लोकमान्य तिलक टर्मिनस, मुंबई से जोड़ता है। यह दो में से एक ट्रेन है, जो अयोध्या से मुंबई तक चलती है। दूसरी ट्रेन जो मुंबई अयोध्या के बीच चलती है वह है साकेत एक्सप्रेस, जो सप्ताह में दो बार चलती है। कुछ ऐसी भी मेल एक्सप्रेस है जो अयोध्या को कलकत्ता, नई दिल्ली और मुंबई से जोड़ती है।

अयोध्या जंक्शन: अयोध्या जंक्शन दूसरा सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन है, जो शहर के दक्षिण छोर पर स्थित है।

आचार्य नारायण देव नगर स्टेशन: यह अयोध्या पहुंचने का दूसरा तरीका है। यह छोटा सा स्टेशन शहर के बीचो बीच स्थित है।

हवाई मार्ग से

नजदीकी एयरपोर्ट कानपुर एयरपोर्ट (186 किमी), लखनऊ अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (128 किमी), प्रयागराज एयरपोर्ट (144 किमी) और वाराणसी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (200 किमी) है।