खरीदारी के स्थान

फैजाबाद चौक: फैजाबाद चौक, हार्ट ऑफ सिटी माना जाता है। घंटा घर के बगल में, फैजाबाद शहर का केंद्रीय बाजार (संट्रल मार्केट) है। यहां पर आपको खरीदारी के लिए ताजी सब्जियां, फल और खने पीन का सामान, सस्ती और अच्छी ज्वेलरी की मार्केट और साथ कपड़े और अन्य समानो के बाजार आसानी से मिल जाएंगे।

रकाबगंज: चौक से लगभग एक किलोमीटर दूर रकाबगंज मार्केट स्थित है। यहां पर आपको दवाइयों की एक बड़ी मार्केट मिल जाएगी। इस बाजार में आपको बीज की भी बेहतरीन दुकाने देखने को मिल जाएंगी, जहां से आसपास के किसानों को भी काफी भारी मात्रा में बीज आपूर्ति करी जाती है। साथ ही यहां से लखनऊ की तरफ यदि आप जाते हैं, तो रास्ते में बहुत से होटल और रेस्टोरेंट भी पड़ते हैं।

बजाजा: यह एक ऐसी जगह है जो चौक के पास ही स्थित है, यहां पर कपड़े की बहुत बड़ी और बेहतरीन बजार भी स्थित है। साथ ही इस बाजार में प्रतिष्ठित बैंक जैसे- यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया, एसबीआई और इलाहाबाद बैंक भी स्थित है। शहर और बाजार के बीचों बीच आभा होटल भी स्थित है।

फतेहगंज: इस बाजार में थोक किराना और अन्य घरेलू सामग्री आसानी से उपलब्ध हो जाती है। यह क्षेत्र भी उसी रोड पर स्थित है जहां पर बजाजा स्थित है। होटल कृष्ण पैलेस, फैजाबाद जेल के पास एक फाउण्टेन के पास स्थित है। यहां से बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन दोनो पास में ही पड़ता है।